देश एवं प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत बनाये रखने में उद्योगों की निश्चय ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यू0पी0एस0आई0डी0सी0) द्वारा प्रदेश में भारी, लघु एवं अति लघु औद्योगिक इकाईयों की स्थापना में सराहनीय योगदान दिया जा रहा है।

यू0पी0एस0आई0डी0सी0 द्वारा अपनी स्थापना के विगत 55 वर्षो में अनेक उपलब्धियाँ प्राप्त की गई हैं तथा प्रदेश के सर्वांगीण औद्योगिक विकास में अभूतपूर्व योगदान दिया गया है। निगम की यह उपलब्धियाँ अधिकारियों व कर्मचारियों के आपसी सामंजस्य, लगन व मेहनत के परिणामस्वरूप ही सम्भव हो सकी हैं।

उ0प्र0 राज्य औद्योगिक विकास निगम लि0 अपनी स्थापना के समय से अपनी कार्यकुशलता, उद्योगों के प्रति अपनी वचनबद्धता तथा विकासोन्मुख सोच के कारण लाभ में है। निगम द्वारा औद्योगिक, व्यवसायिक, संस्थागत व आवासीय सुविधाओं को लगातार विकसित कर प्रदेश में निवेश व उद्योगों की स्थापना का महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। उद्योगों की स्थापना राज्य की आर्थिक प्रगति व रोजगार सृजन के लिए अति आवश्यक है।

मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि अवस्थापना एवं औद्योगिक निवेश नीति-2012 के उद्देश्यों की पूर्ति हेतु निगम के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगण अपनी उत्कृष्ट सेवायें जनसामान्य को प्रदान करके सरकार की आशाओं के अनुरूप औद्योगिक विकास में और अभिवृद्धि सुनिश्चित करेंगे।

(आलोक रंजन)
अध्यक्ष, यू0पी0एस0आई0डी0सी0
एवं
मुख्य सलाहकार, मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार